त्रिलंगा कमर्शियल वेलफेयर सोसायटी में रंगों का त्योहार होली मिलन कार्यक्रम बड़ी धूमधाम से मनाया ।

भोपाल दिनांक/26/3/24 (दयाराम कुशवाहा भोपाल) भोपाल के त्रिलंगा कमर्शियल वेलफेयर सोसायटी के उपाध्याक्ष श्री गोपाल सहाय सक्सेना, विजय वाल्दे, रमेश उपाध्याय एवं महिला वर्ग में नीतू उपाध्याय, नीलम जैन, साइना सूर्यवंशी, लता, रीता मूलचंदानी, निशा, यशी, वर्षा प्रजापति, आशा चौरसिया, पूजा बन्नारे, नीलिमा, एम श्रीवास्तव एवं रेखा सक्सेना त्रिलंगा, गुलमोहर अन्य सोसायटी के गणमान्य नागरिकों एवं आसपास के रहवासी सनातनी हिन्दूओं ने अपनी संस्कृति को आगे बढाते हुए रंगों का त्योहार होली मिलन कार्यक्रम बड़ी धूमधाम से मनाया । सुबह से ही लोग रंगों में सराबोर नजर आ रहे हैं। लोग एक दूसरे को रंग और गुलाल लगा कर गले मिले।
भोपाल में स्नेह का प्रतीक होली पर्व धूमधाम से मनाया गया। शहर के अधिकांश इलाकों में सोमवार सुबह से ही लोगों ने एक-दूसरे को गुलाल और विभिन्न रंग लगाकर होली पर्व की शुरुआत की। यह दौर दोपहर दो बजे तक चला।
होली के अवसर पर युवाओं महिलाओं और बच्चों में विशेष उत्साह देखने को मिला। हुरियारों की टोली ने मिल कर जमकर मस्ती की। युवा भी रंग गुलाल एक दूसरे के ऊपर डाल कर होली खेलते रहे। महिला वर्ग ने बाजे बजाते हुए खूब नृत्य किया गया। युवाओं के साथ बच्चे भी शामिल हुए।
फाल्गुन मास की पूर्णिमा को होली का त्योहार मनाया जाता है। यह रंगों और उत्सव का त्योहार है। न सिर्फ बच्चे बल्कि बड़ों में भी इस त्योहार को लेकर खासा उत्साहित रहते है। इस दिन सभी लोगों के घर पर कई तरह के स्वादिष्ट पकवान भी बनाए जाते हैं। इन पकवानों में गुजिया ट्रेडिशनल डिश होती है। होली का त्योहार बुराई पर अच्छाई के जीत के प्रतीक में मनाई जाती है। इस दिन लोग अपने सारे गिले-शिकवे मिटाकर एक दूसरे के साथ जमकर रंग और गुलाल खेलते हैं।