चाईना की वस्तुओं से पनपता आतंक

भोपाल दि020/09/23 यह बात उद्यमिता प्रोत्साहन सम्मेलन के आयोजन में पंडित रामलाल शर्मा स्मृति विद्यालय नर्मदापुरम में डाॅ- योÛेश मोहन सेठा विभाÛ संयोजक स्वदेशी जाÛर.ा मंच नर्मदापुरम ने कहा कि हमें चायना की वस्तु,ं नहीं खरीदना चाहि,। क्योंकि चाईना की वस्तु खरीदने से आर्थिक लाभ चाईना को होता है ।और वह उस पैसे से पाकिस्तान की मदद करता है। और पाकिस्तान हमारे देश में आतंकवाद फैलाता है। इसलि, चाईना की वस्तु खरीद कर हम परो{ा रूप से आतंकवाद को ही प्रश्रय देते हैं। कार्यक्रम का प्रारंभ मां सरस्वती जी को माल्यार्प.ा के साथ शुरु हुआ। अतिथियों का स्वाÛत भारतीय संस्कृति के अनुसार तिलक लÛाकर किया Ûया । वैष्.ावी राय और कुमकुम छा=ाओं ने बहुत ही मधुर आवाज में स्वदेशी जाÛर.ा मंच के Ûीत की प्रस्तुति की ।
स्वदेशी जाÛर.ा मंच के सहसंयोजक श्री इंद्रमोहन दुबे ने बताया कि शि{ाा के साथ ही विद्यार्थियों को स्वावलंबन से जुड़कर आÛे बढ़ना चाहि,। रोजÛार याने नौकरी ही नहीं। जाॅब , ल?ाु उद्योÛ, कुटीर उद्योÛ , व्यापार और बड़े उद्योÛ स्थापित कर अर्थार्जन करना है । ये सभी रोजÛार हैं। काम कोई छोटा नहीं होता शुरुआत हो जानी चाहि,। फिर प्रÛति तो मेहनत से होती जाती है। कार्यक्रम के अध्य{ा श्री सुधीर जी मिश्रा ने कहा जीवन में स्वावलंबन का कोई विकल्प नहीं है। हमें स्वरोजÛार अपनाकर आत्मनिर्भर बनना चाहि, ।
कार्यक्रम की अध्य{ाता विद्यालय के प्राचार्य श्री सुधीर जी मिश्रा ने की ।कार्यक्रम में स्वदेशी जाÛर.ा मंच के महाविद्यालय नर्मदापुरम के प्रमुख अभिषेक कहार ने कहा कहा कि ये ,क कम्पटीशन है मेहनत, प्रयास और लÛन कभी बेकार नहीं जाती । ल{य निर्धारित कर परिश्रम करें सफलता अवश्य मिलेÛी । आयोजन में विद्यालय के शि{ाकÛ.ा और सैकड़ों विद्यार्थियों ने उपस्थित होकर कार्यक्रम का लाभ उठाया।